Thursday, September 25, 2014

how to cure cholestrol

VERY IMP MSG.
ये याद रखिये की भारत मैं सबसे ज्यादा मौते
cholestrol बढ़ने के कारण heart attack से होती हें।
आप खुद अपने ही घर मैं ऐसे बहुत से
लोगो को जानते होंगे जिनका वजन व cholestrol
बढ़ा हुआ हे। अमेरिका की कई
बड़ी बड़ी कंपनिया भारत मैं दिल के रोगियों (heart
patients) को अरबो की दवाई बेंच रही है! भगवान् न
करे आपको कभी cholestrol व BP हो या heart attack
आये। लेकिन अगर आपको कोई तकलीफ हुई तो डॉक्टर
कहेगा angioplasty करवाओ। इस ऑपरेशन मे डॉक्टर
दिल की नाली में एक spring डालते है जिसे stent
कहते हैं। यह stent अमेरिका में बनता हे और
इसका cost of production सिर्फ 3 डॉलर (Rs150-180)
हे। इसी stent को भारत मे लाकर 3-5 लाख रूपए मे
बेचा जाता हे व आपको लूटा जाता है। डॉक्टर
को लाखों रूपए का commission मिलता हे इसलिए व
आपसे बार बार कहता हे कि angioplasty करवाओ।
Cholestrol, BP व heart attack का एक बहुत
ही साधारण आयुर्वेदिक इलाज उप्लब्ध हे जिससे
लाखो लोगो की बीमारिया दूर हो रही हें। लेकिन
पहले आप एक बात जान लीजिये। Angioplasty ऑपरेशन
कभी किसी का सफल नहीं होता क्यूँकी डॉक्टर
जो spring दिल की नाली मे डालता हे वह बिलकुल pen
की spring तरह होता हें। कुछ ही महीनो में उस
spring की दोनों साइड आगे व पीछे blockage
(cholestrol व fat) जमा होना शुरू हो जाता हे और
फिर आता हे आपको दूसरा heart attack. डॉक्टर
कहता हें फिर से angioplasty करवाओ। आपके
लाखो रूपए लुटता हे और आपकी जिंदगी इसी में
निकल जाती हैं। अब पढ़िए उसका आयुर्वेदिक इलाज।
अदरक (ginger juice) - यह खून को पतला करता हे वह
दर्द को प्राकर्तिक तरीके से 90% तक कम
करता हें।
लहसुन (garlic juice) - इसमें मौजूद allicin तत्व
cholesterol व BP को कम करता है वह हार्ट ब्लॉकेज
को खोलता हे।
नींबू (lemon juice) - इसमें मौजूद antioxidants,
vitamin C वह potassium खून को साफ़ करते हैं व
रोग प्रतिरोधक क्षमता (immunity) बढ़ाते हैं।
एप्पल साइडर सिरका ( apple cider vinegar) - इसमें
90 प्रकार के तत्व हैं जो शरीर
की सारी नसों को खोलते है, पेट साफ़ करते हे वह
थकान को मिटते हें।
aap logo se haath jod kar nivedan h ki is
msg ko 10 logo ko send kare taki sabko iska
fayeda mil sake.
========================================
========================================
========================================
  
मुझे भी आज हिंदी बोलने का शौक हुआ,
घर
से निकला और एक ऑटो वाले से पूछा,
"त्री चक्रीय चालक पूरे सुभाष नगर के
परिभ्रमण में कितनी मुद्रायें व्यय होंगी?"
ऑटो वाले ने कहा,
"अबे हिंदी में बोल रे.."
मैंने
कहा,
"श्रीमान मै हिंदी में ही वार्तालाप कर
रहा हूँ।"
ऑटो वाले ने कहा,
"मोदी जी पागल
करके ही मानेंगे।
चलो बैठो कहाँ चलोगे?"
मैंने कहा, "परिसदन चलो।"
ऑटो वाला फिर
चकराया!
"अब ये परिसदन क्या है?
बगल
वाले श्रीमान ने कहा,
"अरे सर्किट हाउस
जाएगा।"
ऑटो वाले ने सर खुजाया बोला,
"बैठिये प्रभु।।"
रास्ते में मैंने पूछा,
"इस
नगर में कितने छवि गृह हैं ??"
ऑटो वाले ने
कहा,
"छवि गृह मतलब ??"
मैंने कहा,
"चलचित्र मंदिर।"
उसने कहा, "यहाँ बहुत
मंदिर हैं ... राम मंदिर,
हनुमान मंदिर,
जगन्नाथ मंदिर,
शिव मंदिर।"
मैंने कहा,
"भाई में
तो चलचित्र मंदिर की बात कर रहा हूँ जिसमें
नायक तथा नायिका प्रेमालाप करते हैं...।"
ऑटो वाला फिर चकराया,
"ये चलचित्र
मंदिर क्या होता है??"
यही सोचते सोचते
उसने सामने वाली गाडी में टक्कर मार दी।
ऑटो का अगला चक्का टेढ़ा हो गया।
मैंने
कहा, "त्री चक्रीय चालक तुम्हारा अग्र
चक्र तो वक्र हो गया..।"
ऑटो वाले ने मुझे
घूर कर देखा और कहा,
"उतर जल्दी उतर!
चल भाग यहाँ से।"
तब से यही सोच रहा हूँ
अब और हिंदी बोलूं या नहीं ??????
हिंदी पखवाड़ा
🚦🚦🚦🚦
🇮🇳 जय हिंद।
========================================
========================================
========================================
 

No comments:

Post a Comment