Wednesday, October 22, 2014

Nirmal baba and baba

निर्मल बाबा एक दिन बाबा दरबार में बैठे थे और भक्त अपनी दुखभरी कहानियाँ सुनाकर बाबासे सलाह मांग रहे थे ।
पप्पू : " बाबा की जय हो एक । बाबा मुझे कोई रास्ता दिखाओ , मेरी शादी तय नहीं हो रही , आपकी शरण में आया हूँ ।"
निर्मल बाबा: " आप काम क्या करते हो ?"
पप्पू : " शादी होने के लिए कौनसा काम करना उचित रहेगा ? "
बाबा - " तुम मिठाई की दूकान खोल लो। "
पप्पू - " बाबा , वो तो ३० सालों से खुली हुई है, मेरे पिताजी की मिठाई की ही दुकान है ।"
बाबा : " शनिवार को सुबह ९ बजे दुकान खोला करो ।"
पप्पू - "शनि मंदिर के बगल में ही मेरी दूकान है और मैं रोज ९ बजे ही खोलता हूँ ।"
बाबा : " काले रंग के कुत्ते को मिठाई खिलाया करो ।"
पप्पू - " मेरे घर दो काले कुत्ते ही है, टोनी और बंटी . सुबह शाम मिठाई खिलाता हूँ ।"
बाबा : " सोमवार को शिवमंदिर जाया करो ।"
पप्पू - " मैं केवल सोमवार ही नहीं , रोज शिवमंदिर जाता हूँ । दर्शन के बगैर मैं खाने को छूता तक नहीं ।"
बाबा : " कितने भाई बहन हो ?"
पप्पू - " बाबा आपके हिसाब से शादी तय होने के लिए कितने भाई बहन होने चाहिए ? "
बाबा - " दो भाई एक बहन होनी चाहिए । "
पप्पू - " बाबा , मेरे असल में दो भाई एक बहन ही है । प्रकाश, दीपक और मीना । "
बाबा : " दान किया करो ।"
पप्पू - "बाबा मैंने अनाथ आश्रम खोल रखा है, रोज दान करता हूँ ।"
बाबा : " एक बार बद्रीनाथ हो आओ ।"
पप्पू : " बाबा आप के हिसाब से शादी होने के लिए कितने बार बद्रीनाथ जाना जरुरी है ?"
बाबा: "जिंदगी में एक बार हो आओ ।"
पप्पू : "मैं तीन बार जा चूका हूँ ।"
बाबा - "नीले रंग की शर्ट पहना करो ।"
पप्पू - "बाबा मेरे पास सिर्फ नीले रंग के ही कुर्ते है , कल सारे धोने के लिए दिए हैं , वापस मिलेंगे तो सिर्फ वही पहनूंगा! "
बाबा शांत होकर जप करने लगते हैं ।
पप्पू " बाबा , एक बात कहूँ ?"
बाबा ; "हां जरूर, बोलो बेटा जो बोलना है ।"
पप्पू : "मैं पहले से शादी शुदा हूँ ,
और तीन बच्चों का बाप भी हूँ
इधर से गुजर रहा था ,
सोचा तुम्हे उँगली करता चलूँ।
Forward kro Dil khol
New h market me...
==============================
==============================
==============================
अगर आप toothpaste की ad को ध्यान से देखे तो आप
हर
dentist के गले मे
एक stethoscope पाएंगे ....
साला दुनिया का एक ऐसा dentist
बता दो जो stethoscope से दातों की धड़कन सुनता हो !!

==============================
==============================
==============================
हिंदी फ़िल्मी गीत और बीमारियां
कुछ हिंदी फ़िल्मी गीत जो कुछ बीमारियों का वर्णन करते हैं:
गीत -
जिया जले, जान जले, रात भर धुआं चले
बीमारी - बुखार
गीत -
तड़प-तड़प के इस दिल से आह निकलती रही
बीमारी - हार्ट अटैक
गीत -
सुहानी रात ढल चुकी है, न जाने तुम कब आ ओगे बीमारी - कब्ज़
गीत -
बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया, जिगर म बड़ी आग है
बीमारी - एसिडिटी
गीत -
तुझमे रब दिखता है, यारा मैं क्या करूँ
बीमारी - मोतियाबिंद
गीत -
तुझे याद न मेरी आई किसी से अब क्या कहना
बीमारी - यादाश्त कमज़ोर
गीत -
मन डोले मेरा तन डोले बीमारी - चक्कर आना
गीत -
टिप-टिप बरसा पानी, पानी ने आग लगाई
बीमारी - यूरिन इन्फेक्शन
गीत -
जिया धड़क-धड़क जाये बीमारी - उच्च रक्तचाप
गीत -
हाय रे हाय नींद नहीं आये बीमारी - अनिद्रा
गीत -
बताना भी नहीं आता, छुपाना भी नहीं आता
बीमारी - बवासीर
और अंत में
गीत -
लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है
बीमारी - दस्त
😈😈😈😈😈😈😈😈😈😈
==============================
==============================
==============================
 

No comments:

Post a Comment