Thursday, June 26, 2014

New jokes around the world

सस्ते सिनेमा घर में मूवी नहीं देखते...
मल्टीप्लेक्स में जाते है...
ढाबे पे खाना नहीं खाते ....
महंगी होटल में खाते है....
देशी शराब नहीं पीते.....
विदेशी ब्रांड की व्हिस्की के
पेग लगाते है.....
सरकारी स्कुल में नहीं....
कोन्वेंट में बच्चो को पढ़ाते हैं.....
दर्जी से कपड़े नहीं सिलवाते...
पेंटालून और बिग बाज़ार से लाते है...
ये वही लोग हैं जो
ऐशो आराम में लाखो उड़ाते है...
पर
रेल किराया जरा सा बढ़ जाए तो
सबसे ज्यादा बवाल मचाते है.....
हर दिन 200 -300 की दारु पीनेवाला,
दारू महंगी हो रही है ...
इस पर कभी नहीं बोलता...
लेकिन महीने में एकाध बार
रेल सफर करना है तो भी
जरा सा किराया क्या बढ़ गया....
हाय हाय मचा रखी है.....
सपने देखना बुलेट ट्रेन के,
और किराया देना बैलगाडी का,
.
गलत बात हॆ.....
--------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------
एक हैदराबादी परिवार में बेटा स्कूल से रोता हुआ घर आया.
मां : काईकू रोरा ?
बेटा : टीचर मारी मेरेकू
मां : काईकू मारी चुडैल तेरेकू ?👹
बेटा : मैं मुर्गी बोला उसकू🐓
मां : अरे काईकू ऐसा बोला रे ?
बेटा : काईकू बोले तो ? हर ईक्जामा में आंडा देरी मेरेकू.
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------
।।ॐ।।
मुझे भी आज हिंदी बोलने का शौक हुआ, घर से निकला और एक ऑटो वाले से पूछा,
"त्री चक्रीय चालक पूरे जयपुर नगर के परिभ्रमण में कितनी मुद्रायें व्यय होंगी"?
ऑटो वाले ने कहा, "अबे हिंदी में बोल न..."
मैंने कहा, "श्रीमान मै हिंदी में ही वार्तालाप कर रहा हूँ ।"
ऑटो वाले ने कहा, "मोदी जी पागल करके ही मानेंगे ।" चलो बैठो कहाँ चलोगे.?
मैंने कहा, "परिसदन चलो ।"
ऑटो वाला फिर चकराया !!
"अब ये परिसदन क्या है.? बगल वाले श्रीमान ने कहा, "अरे सर्किट हाउस जाएगा ।।"
ऑटो वाले ने सर खुजाया बोला,
"बैठिये प्रभु ।।"
रास्ते में मैंने पूछा, "इस नगर में कितने छवि गृह हैं.??"
ऑटो वाले ने कहा, "छवि गृह मतलब..??"
मैंने कहा, "चलचित्र मंदिर ।"
उसने कहा, "यहाँ बहुत मंदिर हैं राम मंदिर, हनुमान मंदिर, जग्गनाथ मंदिर, शिव मंदिर ।।"
मैंने कहा, "मै तो चलचित्र मंदिर की बात कर रहा हूँ जिसमें
नायक तथा नायिका प्रेमालाप करते हैं ।।"
ऑटो वाला फिर चकराया, "ये चलचित्र मंदिर क्या होता है..??"
यही सोचते सोचते उसने सामने वाली गाडी में टक्कर मार दी ।
ऑटो का अगला चक्का टेढ़ा हो गया ।
मैंने कहा, "त्री चक्रीय चालक तुम्हारा अग्र चक्र तो वक्र हो गया ।।"
ऑटो वाले ने मुझे घूर कर देखा और कहा, "उतर जल्दी उतर !!
चल भाग यहाँ से ।"
तब से यही सोच रहा हूँ अब और हिंदी बोलूं या नहीं !!

No comments:

Post a Comment